मासिक प्रतिवेदन प्राथमिक विभाग 25 फरवरी 2023 से 31 मार्च 2023

 

मासिक प्रतिवेदन प्राथमिक विभाग 25 फरवरी 2023 से 31 मार्च 2023

यह मासिक प्रतिवेदन प्राथमिक विभाग 25 फरवरी 2023 से 31 मार्च 2023 तक का है। इस प्रतिवेदन में संगठन के महत्वपूर्ण तथ्य और विवरण शामिल हैं जो उपयोगकर्ताओं को प्राथमिक विभाग के कार्यों और उसकी प्रगति के बारे में जानकारी देते हैं।
इस माह की समय सीमा में, प्राथमिक विभाग ने अपने प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की है। इसमें प्राथमिक विभाग के विभिन्न विभागों के कार्यों की जानकारी, कार्यक्रमों की अवधारणा, से संबंधित जानकारी शामिल है।
प्राथमिक विभाग के इस माह की प्रगति के आधार पर, यह स्पष्ट है कि संगठन अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इस माह में प्राथमिक विभाग ने अपने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए नए समर्थकों को जोड़ा है और अपनी सेवाओं को नई जगहों पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत है।
इस मासिक प्रतिवेदन प्राथमिक विभाग ने संगठन के सभी सदस्यों को समय से प्रदान किए जाने के लिए उनकी सहयोग और समर्थन का धन्यवाद दिया है।


मासिक प्रतिवेदन में दी हुई घटनाओं की सूची:

  1.स्वच्छता प्रतिवेदन

 2. जादुई पिटारा कार्यशाला 2/3/2023 को
 3. वीएमसी बैठक 18/3/2023 को

 4. फनडे (क्लास वाइज गतिविधियाँ)
 5. सत्र समाप्ति परीक्षा 2/3/2023 से 20/3/2023 तक



स्वच्छता प्रतिवेदन

केंद्रीय विद्यालय पंजाब लाइंस मेरठ केंट (प्राथमिकविभाग) में

स्वच्छता (साफ़-सफ़ाई) के अंतर्गत इस माह विभिन्न कार्यों को सम्पादित किया गया।

जिसके अंतर्गत विद्यालय के सभी कक्षों, विभागों,कॉरिडोर, प्रांगण, छत एवं वाश-रूम के सभी स्थानो को नियमित रूप से साफ़ किया गया ।समय समय पर घास की कटाई, नालियों की सफ़ाई, टंकियो की सफ़ाई सुनिश्चित की गयी।





 

क्षमता संवर्धन कार्यक्रम


ऑनलाइन वर्कशॉप जादुई पिटारा


दिनांक 2/3/23 को प्राथमिक विभाग के समस्त शिक्षक गण ने ऑनलाइन माध्यम से क्षमता संवर्धन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया जिसमें सभी ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद( NCERT) द्वारा आयोजित श्रृंखला-शीर्षक “जादुई पिटारा ”( शिक्षण सामग्री संग्रह ) के बारे में जानकारी प्राप्त की।




VMC
REPORT(वीएमसी रिपोर्ट)


दिनांक 18.03.2023
को विद्यालय मैनेजमेंट समिति की बैठक ब्रिगेडियर श्री जे.एम.शर्मा (चेयरमैन वी.एम.सी) की अध्यक्षता में सफलतापूर्वक संपन्न हुई। जिसमें विद्यालय की प्रगति से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया। इस प्रक्रिया के दौरान उपस्थित सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति
के साथ, आगामी सत्र २०२३ के लिए आवश्यक योजनाओं एवं नीतियों की कार्यसूची प्रस्तुत की गयी।



फनडे (क्लास वाइज गतिविधियाँ)

दिनांक 25/2/23 को डंडे के अंतर्गत कक्षा वार गतिविधियों का आयोजन किया गया । जिसमें कक्षा प्रथम एवं द्वितीय के विद्यार्थियों के लिए मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मकता से जुड़ी गतिविधियां की गई ।कक्षा तृतीय के छात्रों के लिए थंब पेंटिंग तथा कक्षा चतुर्थ के छात्रों के लिए सलाद सजावट प्रतियोगिता , कक्षा पांचवी के छात्रों के लिए मनोरंजन खेल आदि का आयोजन किया गया जिसमें समस्त विद्यार्थियों की शत् प्रतिशत भागीदारी रही ।




सत्रांत परीक्षा की रिपोर्ट

केंद्रीय विद्यालय पंजाब लाइंस के प्राथमिक विभाग में ऑफलाइन सत्रांत परीक्षा 2 मार्च 2023 से प्रारंभ हुई l विद्यार्थियों ने परीक्षा देने के लिए अपनी बैठने की व्यवस्था को सुनिश्चित किए गए स्थान पर पहुँचकर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा दी l परीक्षा प्रारंभ होने पर 15 मिनट का समय बच्चों को प्रश्न- पत्र को भलीभाँति पढ़ने के लिए दिया गया। उसके तत्पश्चात बच्चों ने अपना प्रश्न -पत्र हल करना प्रारंभ किया। परीक्षा कक्ष में विद्यार्थियों ने शांतिपूर्ण वातावरण में अपनी परीक्षा दी ।


















 


 रिपोर्ट pdf में

kvprimaryhub

Hello, and a heartfelt welcome to all! I’m [KAMAL MITROLIA], a proud educationist. This blog is a special corner of the internet where we can come together to celebrate the joys of learning, share valuable resources, and support each other in our educational journey. As a educationist, my greatest joy is seeing young minds light up with curiosity and understanding, and this blog is here to help spark that same excitement in every student and teacher at Vidyalaya. Whether you're here for fun activities, helpful tips, or just to stay connected with our wonderful school community, I hope you find something that inspires you. Let’s learn, grow, and create beautiful memories together!

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post

Contact Form